सक्सेस स्टोरी : गोल्फ वल्र्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी छत्तीसगढ़ की वंदना…

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड के एक छोटे से गांव बम्बा की रहने वाली वन्दना मिंज चाईना के जुजूंग में 23 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक आयोजित वल्र्ड चैम्पियनशिप मिनी गोल्फ स्पर्धा में अपने खेल का जौहर दिखाएंगी। वंदना मिंज ने कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें वल्र्ड चैम्पियनशिप मिनी गोल्फ स्पर्धा में चयन के बारे में जानकारी दी। कलेक्टर ने वंदना की इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। विधायक कुनकुरी यू.डी मिंज ने भी वंदना मिंज को उनकी इस कामयाबी के लिए बधाई देते हुए अपनी ओर से सहयोग देने की बात कही है।


आपको बता दें कि वंदना ने इस साल 01 जनवरी से 07 जनवरी तक राजस्थान के जयपुर में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। वंदना मिनी गोल्ड फेडरेशन ऑफ इंडिया नागपुर की ओर से कई राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुकी है। हाल ही में नागपुर में आयोजित विशेष शिविर में भी शामिल हुई और श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर वल्र्ड चैम्प्यिनशिप के लिए चयनित हुई है। वंदना ने बताया कि वह वल्र्ड चैम्पियनशिप मिनी गोल्फ की सिंगल स्पर्धा में देश का प्रनिधितत्व करेंगी।  वंदना की प्रांरभिक शिक्षा गांव में हुई है। 9वीं से 12वीं तक की शिक्षा उन्होंने कुनकुरी स्थित निर्मला मिशन गर्ल्स हायर सेकेण्डरी से उत्तीर्ण करने के पश्चात इतिहास में बिलासपुर से एमए किया है। उनके माता-पिता दोनों रायगढ़ जिले के भूपदेवपुर कुशवा बहरी शाला में शिक्षक हैं।


कहा भी जाता है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। चाहें आप कहीं भी रहे यदि आपने में प्रतिभा है तो आप अपनी मंजिल आसानी से पा सकते हैं। इसके लिए ना शहर मायने रखता है और ना ही गांव। और ये कर दिखाया है छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की एक छोटे से गांव की रहने वाली वंदना ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *