चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बनने शुरू हो गया है ऑनलाइन आवेदन जल्द करें 26 फरवरी है आखिरी तारीख

एम.कॉम की पढ़ाई के बाद यदि आप चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बनने का सपना देख रहे हैं तो जल्द करें। क्योंकि  द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन, सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें कि इसके लिए ऑवेदन आनलाइन स्वीकार किए जाएंगे और 26 फरवरी तक आप आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद लेट फीस सहित आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च, 2020 तय की गई है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 


वहीं आईसीएआई ने सभी छात्रों को अंग्रेजी के अलाव हिंदी में भी पेपर लिखने का मौका दिया है। इसकी पूरी जानकारी आईसीएआई की वेबसाइट पर जारी की गई है। ओल्ड कोर्स की परीक्षाएं 11 से 17 मई तक चलेगी


वहीं बताया जा रहा है कि फाउंडेशन कोर्स ओल्ड कोर्स की परीक्षाएं 11 मई से शुरू होकर 17 मई तक चलेंगी। तो वहीं इंटरमीडिएट या आईपीसी के पुराने कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा तीन मई को शुरू होकर 10 मई तक चलेंगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 12 मई को शुरू होकर 16 मई तक चलेंगी। इंटर नए कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा तीन मई से दस मई तक चलेंगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 12 मई को शुरू होकर 18 मई को खत्म होगी।


सीए फाइनल की परीक्षाएं दो मई से


वहीं सीए फाइनल पुराने कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा दो मई को शुरू होकर नौ मई को खत्म होगी। दूसरे ग्रुप की परीक्षा 11 मई से 17 मई तक होंगी। सीए फाइनल नए कोर्स के पहले ग्रुप की परीक्षा दो मई को शुरू होकर नौ मई को खत्म होगी।


वहीं, दूसरे ग्रुप की परीक्षा 11 मई को शुरू होकर 17 मई को खत्म होगी। 


देशभर में 207 परीक्षा केंद्र बनाए गए 


चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की परीक्षाओं के लिए पूरे देशभर में 207 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर ही परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।


600 रुपए लेट फीस के साथ आवेदन 4 मार्च तक


आपको बता दें कि सीए की परीक्षा के लिए अंतिम तिथि 26 फरवरी निर्धारित की गई है। वहीं 4 मार्च 2020 तक आवेदन लेट फीस सहित स्वीकार किए जाएंगे। यानी यदि आप 26 फरवरी और 4 मार्च के बीच आवेदन करते हैं, तो आपको 600 रुपए लेट फीस देनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *