इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी (ICSI CS) परीक्षा परिणामों की घोषणा ऐसे देखें परिणाम

परीक्षा 31 दिसंबर और 1 जनवरी, 2 और 3 को आयोजित की गई ICSI CS Foundation Result 2020- इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ने परिणामों की घोषणा कर दी है। 


बता दें कि उम्मीदवार के लिए परीक्षा का परिणाम आज 25 जनवरी, 2020 को जारी किया गया है। ये परिणाम दिसंबर की परीक्षा के लिए आईसीएसआई सीएस रिजल्ट 2019 द्वारा घोषित किए गए हैं। उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम ICSI की आधिकारिक साइट icsi.edu.in पर देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए लिंक के माध्यम से भी अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। 


उम्मीदवार के लिए ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu.in है।
ऐसे देख सकते हैं परिणाम…
स्टेप-1 : सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी icsi.edu या icsi.indiaeducation.net पर जाएं।
स्टेप-2 : उसके बाद परिणाम डाउनलोड पेज पर क्लिक करें। 
स्टेप-3 : अब अपनी जरूरी जानकारी दर्ज करें। 
स्टेप-4 : सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप-5 : आपका आईसीएसआई सीएस परिणाम प्रदर्शित होगा।
स्टेप-6 : परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लें।
अगर आप भी हैं कंपनी सेक्रेटरी बनने के इच्छुक तो ऐसे करें तैयारी…
कंपनी सेक्रेटरी बनने के लिए आपको बारहवीं के बाद 8 महीने का फाउंडेशन कोर्स करने के बाद एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। ग्रेजुएट हैं तो और कंपनी सेक्रेटरी का कोर्स करना चाहते हैं तो आप एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम में प्रवेश ले सकते हैं। 


साल में दो बार होती है परीक्षा


कोर्स में दाखिला लेने वालों के लिए परीक्षा साल में दो बार जून और दिसम्बर में होती है। रजिस्ट्रेशन से परीक्षा की तिथि के बीच कम से कम नौ माह का गैप होना जरूरी है।

हां मिलेगा रोजगार


कंपनी सेेक्रेटरी की डिग्री हासिल करने वाला छात्र रोजगार के रूप में निजी प्रैक्टिस शुरू कर सकता है। बैंक और वित्तीय संस्थाओं में ऐसे छात्रों के लिए काम करने के ढेरों अवसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *